Wireless TV – अब पावर केबल की नहीं पड़ेगी जरूरत, सैमसंग जल्द लॉन्च करेगी वायरलेस टीवी

Wireless TV – सैमसंग ने OLED टीवी से लेकर माइक्रो OLED टीवी की रेंज में एक से बढ़कर एक टीवी पेश किए हैं. और अब सैमसंग अपने LED TV की रेंज में एक ऐसा टीवी लॉन्च करने का सोच रही है जो बिना किसी वायर के काम करेगा.

Wireless TV samsung Oled

मिली जानकारी के मुताबिक सैमसंग के इस वायरलेस टीवी में किसी प्रकार के तार का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. यहां तक की पावर सप्लाइ के लिए भी इसे पावर सॉकेट से कनेक्ट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. सैमसंग अपने वायरलेस टीवी के आइडिया पर अभी काम कर रही है.

Wireless TV

बताया जा रहा है कि ये पावर बार फोन की बैटरी की तुलना में काफी पावरफुल होगा. टीवी को चार्ज करने का तरीका स्मार्टफोन्स के वायरलेस चार्जिंग से मिलता-जुलता होगा.

इसके साथ-साथ सैमसंग वायरलेस टीवी (Wireless TV) में इस्तेमाल किए जाने वाले पावर बार में टीवी के स्पीकर्स मौजूद रहेंगे. पेटेंट में कहा गया है कि इस पावर बार के दोनों एंड पर ट्विन स्पीकर सेटअप दिया जाएगा.

पावर बार को टीवी से अटैच रखने की जरूरत नहीं होगी. यूजर्स इस पावर बार को टीवी से दूर भी रख सकेंगे.

दूर होने के बावजूद भी यह टीवी को मैग्नेटिक फोर्स के जरिए पावर उपलब्ध कराने का काम करेगा. हालांकि पावर बार को टीवी से अधिकतम कितनी दूरी पर रखा जा सकता है इस बारे में पेटेंट में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Wireless TV

Wireless TV सैमसंग ने अपने इस वायरलेस टीवी का अभी केवल पेटेंट कराया है और इसे कब तक लॉन्च कर दिया जाएगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. हालांकि एक बात तो तय है कि अगर सैमसंग का यह वायरलेस टीवी हकीकत में लॉन्च हो जाता है, तो इससे यूजर्स के टीवी देखने का अंदाज हमेशा के बदल जाएगा.

Dinesh

Aaj Ki Taaza Khabar is the best way to read the daily news, and more about Techincal Khabar, gadgets, phones and much more.