PUBG प्लेयर्स के लिए कमाई का अड्डा बना WhatsApp, हर दिन कमा रहे हैं इतने रुपए

Pubg Mobile Earn Money – अगर आप भी उनमें से हैं जिनको पबजी गेम खेलना बेहद पसंद है तो बता दें कि यह खबर आपके लिए जरुरी हो सकती है. जी हां, जहां एक तरफ पबजी को बैन करने के लिए कई राज्यों में विरोध किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जो आपके होश उड़ा देगी.

Pubg Mobile Earn Money

जी हां, दरअसल एक अंग्रेजी वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार भारत में कुछ जगह ऐसी हैं जहां पबजी प्लेयर्स सट्टा लगाकर 5,000 रुपये कमा रहे हैं और यह सारा खेल व्हाट्सऐप पर हो रहा है. चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

pubg mobile earn money

दरअसल, अंग्रेजी वेबसाइट इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक भारत में PUBG पबजी का क्रेज इस कदर बढ़ गया है कि प्लेयर्स अब इसपर लोग सट्टे तक लगा रहे हैं. दरअसल इसके लिए व्हाट्सऐप पर कई ग्रुप्स चलाए जा रहे हैं, जहां से सट्टेबाजों की पूरी डीलिंग की जाती है और जीते हुए पैसे लोगों के खाते में गूगल पे या पेटीएम के माध्यम से भेजा जा रहा है।

कैसे जुड़ रहें लोग इस व्हाट्सऐप ग्रुप से

बता दें कि प्लेयर्स के फोन पर एक व्हाट्सऐप ग्रुप इनवाइट लिंक आ रहा है, प्लेयर्स जैसे ही इनवाइट लिंक को ओपन कर रहे हैं वह व्हाट्सऐप ग्रुप में ऐड हो जा रहे हैं उसके बाद उनका वेरिफिकेशन होता और इसके बाद चैटिंग रूम में एंट्री के लिए लॉगिन आईडी और पासवर्ड दिया जाता है.

बता दें कि गेम में प्लेयर्स को मारने के लिए 15 रुपये तक मिल रहा है. दरअसल इन सभी बातों को गुजरात के एक लड़के ने स्वीकार किया है. उसने कहा है कि हमने पिछले 6 महीने में पबजी से रोजाना एक दिन में कम से कम 2,000 रुपये कमाएं हैं.

Pubg Mobile Earn Money – हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी गेमिंग ऐप में सट्टेबाजी की बात सामने आई है. इससे पहले भी भारत में फोर्टनाइट, तीनपत्ती, ड्रीम11, एमपीएल, क्लैश ऑफ क्लैन्से जैसे गेम्स पर सट्टा लगाने की बात सामने आई है.

6 घंटें से ज्यादा नहीं खेल सकेंगे PUBG

दरअसल पबजी खेलने के कारण बढ़ रहे हादसे को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने नियमों में बदलाव कर सकती है और इसके लिए समयसीमा तय कर सकती है. जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही भारत में ऐसा नियम ला सकती है जिसके अनुसार कोई भी व्यक्ति 6 घंटे से ज्यादा पबजी नहीं खेल पाएगा.

Dinesh

Aaj Ki Taaza Khabar is the best way to read the daily news, and more about Techincal Khabar, gadgets, phones and much more.