Jio GigaFiber से टक्कर: BSNL ने पेश किए 4 नए प्लान्स

Jio GigaFiber vs Bsnl Broadband – Reliance Jio की ब्रॉडबैंड सेवा Jio GigaFiber के लिए पिछले महीने से रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। उम्मीद है कि जियो अपनी फाइबर-टु-द-होम (FTTH) सेवा से ब्रॉडबैंड मार्केट में धूम मचा सकता है। जियो को देखते हुए बाकी कंपनियों ने भी कमर कस ली है। इसी क्रम में BSNL ने अपनी ब्रॉडबैंड सेवा के लिए 4 नए प्लान्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने 99 रुपये, 199 रुपये, 299 रुपये और 399 रुपये के नए पैक्स की घोषणा की है।

Bsnl Broadband के प्लान्स

बात करें बीएसएनएल के 199 रुपये वाले प्लान की तो इसमें ग्राहक को रोज 5 जीबी हाई स्पीड डेटा मिलेगा। इसकी वैधता 30 दिन की है यानी कि 30 दिन में ग्राहक कुल 150 जीबी डेटा का लाभ ले पाएंगे। 299 रुपये वाले प्लान में कुल 300 जीबी (10जीबी/दिन) और 399 रुपये में कुल 600 जीबी (20जीबी/दिन) डेटा दिया जा रहा है। 

ब्रॉडबैंड की स्पीड

कंपनी के इन प्लान्स में ग्राहकों को 20 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा और लिमिट खत्म होने के बाद यह स्पीड घटकर 1 mbps हो जाएगी। साथ ही इन प्लान्स में फ्री कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही हैा। इन प्लान्स की खास बात है कि ग्राहक देश के किसी भी कोने में इन पैक्स का लाभ ले सकते हैं। हालांकि ये प्लान्स अंडमान और निकोबार के लिए मान्य नहीं होंगे। 99 रुपये के प्लान में ग्राहक को प्रतिदिन 20 एमबीपीएस की स्पीड से 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड 1 mbps हो जाएगी। 

Jio GigaFiber vs Bsnl Broadband

Jio GigaFiber vs Bsnl Broadband  – ध्यान दें, इन प्लान्स का लाभ ग्राहक ऑफर की घोषणा होने के 90 दिन के अंदर ही ले सकते हैं। हाल ही में खबर आई थी कि रिलायंस जियो अपनी ब्रॉडबैंड सेवा जियो गीगा फाइबर सेवा को पहले 900 बड़े शहरों में देने की तैयारी में है। कंपनी के प्लान 500 रुपये से शुरू हो सकते हैं। हालांकि इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Dinesh

Aaj Ki Taaza Khabar is the best way to read the daily news, and more about Techincal Khabar, gadgets, phones and much more.